Home » » एशियन गेम्स आज से, भारत से गए हैं 572 खिलाड़ी

एशियन गेम्स आज से, भारत से गए हैं 572 खिलाड़ी

आज से स्पोर्ट्स का डबल तड़का देखने को मिलेगा। भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट शुरू हो रहा है, वहीं जकार्ता में एशियन गेम्स का आगाज होगा।
जोश से भरे युवा सितारों और कुछ अनुभवी सितारों की मौजूदगी के बीच भारत 18वें एशियन गेम्स में अपनी दावेदारी पेश करने के लिए तैयार है, लेकिन बावजूद इसके यह आयोजन भारतीय एथलीटों के लिए अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगी। गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय दल ने अपना दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था लेकिन कोचों और एथलीटों को पहले से ही यह मालूम है कि एशियाड में परिस्थितियां अलग होंगी जहां चीन, जापान और कोरिया जैसे बेहद मजबूत देशों के एथलीट मौजूद होंगे। इससे भारतीय एथलीटों के ना तो उत्साह और ना ही उम्मीद में कोई कमी आई है। 2014 से आगे निकलना है : पदकों के लिहाज से भारत ने 2014 के एशियन गेम्स में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी की थी। चार साल पहले भारत ने कुल 57 पदक जीते थे जिसमें 11 स्वर्ण, शामिल थे। इस बार 572 एथलीटों के दम पर उस प्रदर्शन को पीछे छोड़ने पर नजर गड़ाए बैठा है। पिछले कॉमनवेल्थ गेम्स के प्रदर्शन के बाद भारतीय दल से पदकों की आशा दोगुनी हो गई है।
नकी कमी खलेगी : टेनिस में ऐन समय तक जोड़ीदार तय नहीं होने से नाराज लिएंडर पेस के हटने से भारतीय चुनौती को झटका लगा है और कप्तान जीशान अली को फिर से रणनीति तैयार करनी पड़ेगी। महिला भारोत्तोलक
मीराबाई चानू की कमी भी महसूस की जाएगी जो कि चोट की वजह से एशियन गेम्स में नहीं खेल पाएंगी। टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और जिम्नास्ट दीपा कर्माकर चोट के बाद वापसी कर रही हैं। खाने से खुश, कमरों से निराश : जकार्ता के साथ दक्षिण सुमात्रा प्रांत की राजधानी पालेमबैं आए खिलाड़ी खेल गांव में अलग-अलग तरह का खाना मिलने से खुश तो है, लेकिन उन्हें रहने के लिए मिले छोटे कमरे से थोड़ी शिकायत है। एक भारतीय खिलाड़ी ने कहा, यहां के कमरे छोटे हैं। हर कमरे में तीन बिस्तर और एक बाथरूम है। थोड़ी और जगह होती तो अच्छा होता। आप थोड़ा असहज महसूस करते हैं, पर इससे ज्यादा परेशानी नहीं।
यातायात की समस्या, शाहरुख की दीवानगी : पालेमबैंग शहर के मुख्य हिस्से से 8 किमी दूर जाकाबारिंग स्पोट्‌र्स सिटी तक पहुंचने में लगभग एक घंटे का समय लगा। यहां के लोग शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन के दीवाने हैं और इस मामले में शाहरुख ज्यादा लोकप्रिय हैं।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger