Home » » लाहौर पहुंचे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और मरियम, NAB ने किया गिरफ्तार

लाहौर पहुंचे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और मरियम, NAB ने किया गिरफ्तार

लाहौर। भ्रष्टाचार के आरोप में पद गंवाने और कोर्ट द्वारा 10 साल की सजा सुनाए जाने के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ शुक्रवार रात पाकिस्तान के लाहौर एयरपोर्ट पहुंचे। सुरक्षा अधिकारियों ने उन्हें एयरपोर्ट से ही हिरासत में ले लिया। यहां से हेलिकॉप्टर के द्वारा नवाज और मरियम को आदियाला जेल ले जाया जाएगा।
शहर में बढ़ते तनाव के कारण पुलिस ने एयरपोर्ट के आस-पास के इलाके को सील कर दिया है। वहीं बड़ी संख्या में पीएमएल-एन के समर्थक पूरे शहर में रैली निकाल रहे हैं। नवाज को भ्रस्टाचार के आरोप में 10 साल और मरियम को 7 साल की सजा हुई है।
नवाज के भाई और पंजाब सूबे के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ लाहौरी गेट से अल्लमा इकबाल एयरपोर्ट तक रैली का नेतृत्व कर रहे हैं। पाक एनएबी के अधिकारियों ने नवाज और मरियम को गिररफ्तार किया है।
लाहौर में बढ़ते तनाव के देखते हुए पुलिस ने शहर में मोबाइल नेटवर्क को जाम कर दिया है। इस बात की भी चर्चा जोरों पर है कि उन्हें और उनकी बेटी मरियम को एयरपोर्ट से ही गिरफ्तार किया जा सकता है। हालांकि अभी तक गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं हो सकी है।
पूरे लाहौर शहर में सुरक्षा कड़ी कर दी है। एयरपोर्ट की तरफ आने की कोशिश कर रहे पीएमएल-एन के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। समर्थकों का हंगामा अब भी जारी है।
पाकिस्तान वापसी के दौरान फ्लाइट से ही एक बयान जारी करते हुए नवाज शरीफ ने कहा कि मैं पाकिस्तान की कौम को यह बताना चाहता हूं कि मैं यह आपके लिए कर रहा हूं। ये कुर्बानी में आपकी नस्लों के लिए दे रहा हूं। उनकी वतन वापसी को देखते हुए एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और फ्लाइट्स को डायवर्ट कर दिया गया है।
इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम लंदन में भावनात्मक विदाई बैठक में हिस्सा लिया। उनकी वतन वापसी ऐसे वक्‍त हो रही है जब पाकिस्‍तान में असेंबली चुनाव हो रहे हैं और यहां की अदालत ने भ्रष्टाचार मामले में नवाज और उनकी बेटी मरियम को दोषी ठहराया है।
यह कयास लगाए जा रहे हैं कि पाकिस्‍तान में आते ही उनकी गिरफ्तारी होना तय है। जाहिर है चुनाव के वक्‍त उनकी गिरफ्तारी से पाकिस्‍तान की सियासत एक बार फ‍िर गरमा सकती है।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger