Home » » किसान रैली में पीएम मोदी का राहुल पर हमला, अविश्वास की वजह पूछी तो पड़ गए गले

किसान रैली में पीएम मोदी का राहुल पर हमला, अविश्वास की वजह पूछी तो पड़ गए गले

लखनऊ। यूपी के शाहजहांपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से बात की। उन्हें केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। अविश्वास प्रस्ताव से लेकर भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस की सरकारों को जमकर कोसा।पीएम मोदी ने कहा कि, "पिछले दिनों मुझे किसानों के बीच जाने के कई मौके मिले। मुझे अन्नदाताओं ने भरपूर आशीर्वाद दिया। कुछ दिन पहले देश भर के गन्ना किसान मुझसे मिलने दिल्ली आए थे। इसमें पश्चिमी यूपी के भी काफी किसान मेरे घर आए थे। तब मैंने अच्छी खबर सुनाने की बात कही थी। आज मैं शाहजहांपुर में वादा निभाने आया हूं।"
पीएम मोदी ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि," हाल में सरकार ने ये फैसला किया है कि गन्ने की लागत मूल्य पर अस्सी फीसद सीधा लाभ मिलेगा। धान, मक्का, दाल और तेल वाली 14 फसलों के सरकारी मूल्य में 200 से 1800 रुपए की बढ़ोत्तरी इतिहास में पहले कभी नहीं हुई है। किसानों के नाम पर लोग घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं।"
पीएम मोदी ने गन्ना किसानों को लेकर कहा कि, "केंद्र में बैठी हमारी सरकार के लिए गरीब, किसान प्राथमिकता है। चीनी के आयात पर 100 फीसद आयात शुल्क लगाया गया। 20 लाख टन चीनी निर्यात करने की मंजूरी दी। 5 करोड़ गन्ना किसानों के लिए सरकार ने फैसले लिए हैं। आने वाले दिनों में बकाए के भुगतान की गति और तेज होगी।"
सरकार ने फैसला लिया कि गन्ना से केवल चीनी ही नहीं, ईंधन बनाने का फैसला लिया गया। एथेनॉल बनाने पर काम शुरू हुआ। इसे पेट्रोल में मिलाया जा रहा है। इसके लिए आर्थिक मदद दी गई। आपको जानकर खुशी होगी कि, हमारे आने से पहले भारत में 40 करोड़ लीटर से कम एथेनॉल पैदा होता था। इस साल के अंत तक 160 करोड़ लीटर तक उत्पादन होगा।
कांग्रेस को पीएम मोदी ने जमकर कोसा
पीएम मोदी ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, "कांग्रेस ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया। गन्ना किसानों को परेशान होने के लिए छोड़ा गया। अर्पूण, असंवेदनशील सोच और भ्रष्ट व्यवस्था ने इतने सालों तक देश के किसानों का बहुत बड़ा नुकसान किया। सिंचाई से जुड़ी परियोजनाओं को भी पुरानी सरकारों ने दशकों तक लटकाया गया।"
बाण सागर बांध को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना
पीएम मोदी ने कहा कि," ये बांध बन जाने के बाद पूर्वी उत्तर प्रदेश के एक लाख से ज्यादा किसान परिवारों को सीधे फायदा होगा। किसान को पानी मिल जाए तो वो मिट्टी से सोना पैदा कर सकता है।"
'यूरिया की नीम कोटिंग से चोरी हुई'
पीएम मोदी ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि, यूरिया की नीम कोटिंग होने से इसकी चोरी रुकी है। पहले यूरिया खेतों में पहुंचने के बजाए दोबारा फैक्ट्रियों में पहुंच जाता था।
पीएम मोदी के भाषण की खास बातें
- पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, "कौन सा पंजा था जो रुपए में से 85 पैसे मार देता था। 90 हजार करोड़ की चोरी बंद की तो सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आया।"
- पीएम मोदी ने अविश्वास प्रस्ताव के सहारे कांग्रेस को जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि, "मैंने चार साल में क्या गलत किया। मेरा गुनाह है कि मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा हूं, परिवारवाद के खिलाफ खड़ा हूं। ये लालबत्ती छीन लेना क्या गुनाह है।"
- पीएम मोदी ने विपक्ष के गठबंधन को दलदल कहा। उन्होंने कहा कि, "दल के साथ दल होता है तो दलदल होता है। जितना दलदल उतना कमल खिलता है।"
रैली में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अविश्वास प्रस्ताव के जरिए कांग्रेस औऱ राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, संसद में झूठ धराशाई हुआ है। किसानों को एक लाख करोड़ से ज्यादा की राशि दी गई है। किसानों के जीवन में खुशहाली होगी।
किसान रैली में बोलते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "हमने देखा कि कैसे पीएम मोदी ने संसद में हर आरोपों पर जवाब दिया। अविश्वास प्रस्ताव ध्वनि मत से गिर गया। ये दिखाता है कि 2019 में भी पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनेगी और भारत सुपरपॉवर बनेगा।"
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger