Home » » बाढ़ प्रभावित 14 राज्यों में भेजी गईं NDRF की 46 टीमें : गृह मंत्रालय

बाढ़ प्रभावित 14 राज्यों में भेजी गईं NDRF की 46 टीमें : गृह मंत्रालय

नई दिल्ली। 14 राज्यों के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की 46 टीमें भेजी गईं हैं। इन टीमों ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में फंसे कई लोगों को बचाया है। इसमें कैलास मानसरोवर की यात्रा पर गए पांच तीर्थयात्री भी हैं, जिन्हें उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले से सुरक्षित स्थान पर भेजा गया है। यह टीमें स्थानीय प्रशासन को राहत और बचाव कार्य में मदद कर रही हैं।
गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि 1,384 सदस्यीय इन टीमों को अरुणाचल प्रदेश, असम, बिहार, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र, दिल्ली, पंजाब, सिक्किम, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में भेजा गया है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित कंट्रोल रूम हर पल बाढ़ की स्थिति पर नजर रख रखा है। इतना ही नहीं वह राज्य की एजेंसियों के साथ निरंतर संपर्क में है।
असम में ब्रह्मापुत्र नदी शुक्रवार को जोरहाट के निमातीघाट और सोनितपुर के तेजपुर में उफान पर थी। जबकि ब्रह्मापुत्र की सहायक नदी जिआभराली सोनीतपुर जिले के उत्तरी ट्रंक रोड पर खतरे के निशान से ऊपर बह रही थी।
बिहार में महानंदा नदी कटिहार जिले के झावा और पूर्णिया जिले के ढेंगराघाट में कभी भी खतरे का निशान पार कर सकती है। मुजफ्फरपुर जिले में बागमती नदी बेनियाबाद में जबकि कमलाबलान नदी मधुबनी जिले के झंझारपुर में खतरे के निशान से ऊपर बह रही थी।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger