Home » » 'एक क्लिक' से मप्र को इतनी सौगातें दे रहे PM मोदी

'एक क्लिक' से मप्र को इतनी सौगातें दे रहे PM मोदी

राजगढ़ । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मप्र के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री मोदी अपने दौरे के दौरान राजगढ़ के दौरे के बाद इंदौर पहुंच चुके हैं। अपनी यात्रा के दौरान पीएम मोदी पूरे मध्यप्रदेश के अलग-अलग अंचल को 'एक क्लिक' से कई सौगातें दे रहे हैं।
सबसे पहले उन्होंने राजगढ़ जिले में 3800 करोड़ रुपए की लागत से मोहनपुरा वृहद सिंचाई परियोजना का लोकार्पण किया। इसके बाद मप्र में 14 साल बाद फिर से राज्य सड़क परिवहन निगम के बस सेवा का शुभारंभ करेंगे। फिलहाल मप्र के 20 शहरों में 1600 बजे शुरू की जा रही है। पहले चरण में 127 बसें इंदौर, भोपाल, जबलपुर, छिंदवाड़ा, गुना और भिंड शुरू होगी।
इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने कटनी में 35 करोड़ की लागत से बनने वाले इंट्रीग्रेटेड सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्रोजेक्ट का भी ई-शुभारंभ करेंगे। वहीं स्मार्ट सिटी मिशन के तहत 5 स्मार्ट सिटी इंदौर, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर और उज्जैन में 278.36 करोड़ की लागत से 23 कार्यों का लोकार्पण करेंगे।
मप्र दौरे में प्रधानमंत्री ने प्रदेश के 10 नगरीय क्षेत्रों में 10 पार्क का ई-लोकार्पण किया, जिसकी लागत 8.31 करोड़ रुपए है। साथ ही 2.11 करोड़ की लागत से निर्मित छतरपुर-बिजावर रोड का भी लोकार्पण करेंगे।
इससे पहले प्रधानमंत्री ने पीएम आवास योजना से लाभ लेकर घर बनाने वाले करीब 1 लाख 219 परिवारों का गृहप्रवेश कराएंगे। इसकी लागत 4063 करोड़ रुपए है। मुख्यमंत्री शहरी पेयजल के तहत 14 नगरीय क्षेत्रों की पेयजल योजनाओं का शुभारंभ करेंगे, इसकी लागत 227.78 करोड़ रुपए है।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger