Home » » सांसदों की रिपोर्ट सकारात्मक नहीं तो कटेगा टिकट : अमित शाह

सांसदों की रिपोर्ट सकारात्मक नहीं तो कटेगा टिकट : अमित शाह

 सूरजकुंड (फरीदाबाद)। भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा सदस्यों का सभी प्रदेशों के संगठन मंत्री रिपोर्ट कार्ड बनाएंगे। यदि रिपोर्ट सकारात्मक रही तो ही टिकट मिलेगा। पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्रियों के तीन दिवसीय प्रचारक वर्ग में शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने साढ़े सात घंटे की बैठक ली।
शाह ने संगठन महामंत्रियों को 2019 के चुनाव में फिर से विजय पताका फहराने के टिप्स तो दिए ही, होमवर्क भी दिया। सांसदों का रिपोर्ट कार्ड बनाना भी इसी होमवर्क का हिस्सा है। शाह वर्ग में शामिल होने के लिए शनिवार सुबह 10.30 बजे सूरजकुंड पहुंचे और उन्होंने शाम छह बजे तक चले सभी छह सत्रों में हिस्सा लिया।
तीन दिवसीय इस वर्ग को मिशन 2019 के लिए रणनीति बनाने के क्रम में अहम माना जा रहा है। वर्ग में हुए मंथन के आधार पर संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों से चर्चा के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रदेश संगठन महामंत्रियों से अपने स्तर पर संगठन की सभी खामियां दूर करने का निर्देश दिया।
सूत्रों के अनुसार प्रचारक वर्ग में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रदेश संगठन मंत्रियों को निर्देश दिए हैं कि वे ब्लॉक, जिला व प्रदेश स्तर पर पार्टी नेताओं की गुटबाजी दूर करने से लेकर रूठे कार्यकर्ताओं को मनाने का अभियान चलाएं। इसके लिए प्रदेश अध्यक्ष के साथ बैठकर एक विस्तृत योजना तैयार की जाए। जिन राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं, वहां सरकार में बैठे प्रमुख नेताओं को भी इस अभियान में जोड़ा जाए।
शिविर परिसर से होडिर्ंग और झंडे हटाए गए सूरजकुंड में होटल राजहंस परिसर को वर्ग के दौरान स्थानीय कार्यकर्ताओं ने भाजपा के झंडे और संघ, जनसंघ व भाजपा के नेताओं के होडिर्ग से सजाया हुआ था।
सुबह 10.30 बजे जब राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के स्वागत के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल यहां पहुंचे तो उन्होंने वर्ग परिसर से होडिर्ग और झंडे हटाने के आदेश दे दिए। बाद में मनोहर लाल ने कहा कि यह प्रचारक वर्ग है, इसमें झंडे, होडिर्ग नहीं लगाए जाते।
पांच सितारा होटल में भी बरकरार रही वर्ग की परंपरा-
भाजपा संगठन मंत्रियों के इस प्रचारक वर्ग का आयोजन भले ही सूरजकुंड के पांच सितारा होटल राजहंस में किया गया, लेकिन इसमें भी सादगी की परंपराओं का पालन किया गया। वर्ग के दौरान भोजन आम वर्ग की तरह ही परोसा गया। शनिवार को दोपहर का भोजन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल सहित अन्य लोगों ने जमीन पर बिछे आसन पर बैठकर ही ग्रहण किया।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger