Home » » नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की मांग लेकर अदालत पहुंचा ईडी

नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की मांग लेकर अदालत पहुंचा ईडी

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने मुंबई की विशेष अदालत में हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की मांग करते हुए अर्जी दायर की है।जांच एजेंसी ने पंजाब नेशनल बैंक कर्ज घोटाले से संबंधित मनी लांड्रिंग मामले में प्रत्यर्पण की मांग की है। माना जा रहा है कि एजेंसी ने ब्रिटेन, बेल्जियम और कुछ अन्य देशो से प्रत्यर्पण कराने की मांग की है।
जांच एजेंसी ने हाल ही में नीरव मोदी और उसके परिवार के खिलाफ मनी लांड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत आरोपपत्र दायर किया है। यह मांग उसके आधार पर की गई है।
मुंबई की अदालत ने पिछले सप्ताह नीरव मोदी के खिलाफ दायर आरोपपत्र पर संज्ञान लेने के बाद गैरजमानती वारंट जारी किया था।
अधिकारियों के मुताबिक, नीरव मोदी लगातार अपनी जगह बदल रहा है। इसीलिए कई देशों से प्रत्यर्पण की मांग की गई है।
पीएनबी की शिकायत के बाद बैंक घोटाला सामने आने पर नीरव और उसके मामा मेहुल चोकसी एवं अन्य के खिलाफ विभिन्न एजेंसियां जांच में जुटी हैं।
मामा-भांजा ने बैंक को 13000 करोड़ रुपये से अधिक का चूना लगाया है। पीएनबी घोटाले में गवाह को आरोपित बनाने की मांग करोड़ों रुपये के पीएनबी घोटाला मामले के एक आरोपित ने विशेष अदालत में अर्जी दायर कर अभियोजन पक्ष के गवाह को भी मामले में आरोपित घोषित करने की मांग की है।
नितिन शाही मेहुल चोकसी की कंपनी गीतांजलि समूह में सहायक वित्त प्रबंधक था। उसने अपने वकील विजय अग्रवाल के माध्यम से सीबीआइ की विशेष अदालत में अर्जी दायर की है।
अपनी अर्जी में शाही ने अभियोजन के गवाह देबज्योति दत्ता को आरोपित घोषित करने की मांग की है। उसने कहा है कि इस गवाह की घोटाले में संलिप्तता है।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger