Home » » कुलगाम में आतंकियों ने युवक को मौत के घाट उतारा, पंजाब में चौकसी बढ़ी

कुलगाम में आतंकियों ने युवक को मौत के घाट उतारा, पंजाब में चौकसी बढ़ी

श्रीनगर। कश्मीर में संघर्ष विराम की समाप्ति के एलान के बाद कुलगाम में आतंकियों ने रविवार को एक युवक की हत्या कर दी।
पुलिस ने आतंकियों को पकड़ने के लिए वारदात स्थल के आसपास के इलाके की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लगा।
सूत्रों की मानें तो आतंकियों ने युवक को सुरक्षाबलों का मुखबिर होने के संदेह में मौत के घाट उतारा है। शाम को अंधेरा होने के बाद करीब सवा आठ बजे आतंकियों का एक दल कुलगाम के केलम गांव में दाखिल हुआ।
आतंकियों ने वहां मोहम्मद इकबाल कावा नामक युवक की निशानदेही करते हुए उस पर नजदीक से गोलियां बरसाईं। इसके बाद वे वहां से भाग निकले।
इकबाल को मरा समझ आतंकी वहां से चले गए। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचित कर घायल इकबाल को निकटवर्ती जिला अस्पताल अनंतनाग में पहुंचाया जहां वह अपने जख्मों की ताव न सहते हुए चल बसा।
एसएसपी कुलगाम हरमीत सिह मेहता ने बताया कि आतंकियों को पकड़ने के लिए केलम और सटे इलाकों में तलाशी अभियान चलाया गया है। उन्होंने इकबाल की हत्या के कारणों से अनभिज्ञता जताते हुए कहा कि मामले की जांच की जा रही है।
पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्र में चौकसी बढ़ाई
बॉर्डर एरिया में आतंकी हमले की आशंका के चलते पंजाब पुलिस ने चौकसी व नाकाबंदी बढ़ा दी है। चर्चा है कि इंटेलिजेंस ने इनपुट दिया है कि सीमावर्ती क्षेत्र में पठानकोट जैसा आतंकी हमला हो सकता है।
फिरोजपुर जिले के बॉर्डर एरिया के थाना ममदोट, गुरुहरसहाय और फिरोजपुर सदर की ओर रात के समय बॉर्डर पट्टी में विशेष नाकाबंदी की जा रही है। इन थानों में संतरी ड्यूटी डबल कर दी गई है।
पुलिस लाइन से भी अतिरिक्त जवान भेजे गए हैं। एक थाना प्रभारी ने बताया कि बॉर्डर में आतंकी हमले का इनपुट इंटेलिजेंस एजेंसियों ने दिया है।
इसी वजह से नाकाबंदी पहले की अपेक्षा ज्यादा की जा रही है। उच्चाधिकारियों की हिदायत है कि रात के समय नाकाबंदी जरूर की जाए। वाहनों की भी कड़ी चेकिग की जा रही है।
थानों की सुरक्षा पहले की अपेक्षा बढ़ाई गई है। सीमावर्ती क्षेत्र में रात को ज्यादा गश्त की जाती है। वहीं एसएसपी प्रीतम सिंह का कहना है कि नाकाबंदी सामान्य तौर पर ही की जा रही है। सीमावर्ती क्षेत्र में पुलिस अलर्ट रहती है।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger