Home » » बनारस- काठमांडू विमान सेवा शुरू, 42 यात्रियों को लेकर काशी से काठमांडू पहुंचा विमान

बनारस- काठमांडू विमान सेवा शुरू, 42 यात्रियों को लेकर काशी से काठमांडू पहुंचा विमान

वाराणसी। बनारस में काशी विश्वनाथ के दर्शन के बाद पशुपतिनाथ के दर्शन के लिए वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट, बाबतपुर से काठमांडू के लिए सीधी उड़ान का शुक्रवार को उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुभारंभ किया।
योगी ने बुद्धा एयर के विमान को बाबतपुर एयरपोर्ट टर्मिनल से हरी झंडी दिखाई। सर्किट हाउस में काशी के विकास कार्यों की समीक्षा व पीएम के आगमन के मद्देनजर हो रही तैयारियों का जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम 6ः20 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे।
एयरपोर्ट के रनवे पर शाम 6ः30 बजे विमान को हरी झंडी दिखाई। उसके बाद यात्रियों को लेकर विमान ने काठमांडू के लिए उड़ान भरी।
वाराणसी से काठमांडू के बीच उड़ान सेवा प्रारंभ होने से बाबा विश्र्वनाथ धाम काशी में दर्शन करने के बाद पशुपतिनाथ धाम में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए आसानी होगी वहीं पर्यटन के क्षेत्र में भी बूम आएगा।
42 यात्रियों को लेकर आए विमान को मिला वाटर कैनन सैल्यूट
काठमांडू से 42 यात्रियों को लेकर बुद्धा एयर का विमान शुक्रवार को 3ः35 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पहुंच गया था।
एयरपोर्ट पर विमान के पहुंचते ही वाटर कैनन सैल्यूट दिया गया उसके बाद विमान के एप्रन पर आने के बाद उसमें बैठे यात्री बाहर निकले।
फिर वाराणसी से काठमांडू जाने वाले यात्रियों के बोर्डिंग पास जारी करने के साथ ही सुरक्षा के प्रत्येक स्तर पर जांच कर ली गई।
सीएम के आने से पहले ही विमान से जाने वाले सभी यात्रियों को विमान में बैठा दिया गया। मुख्यमंत्री के हरी झंडी दिखाने के दौरान एयरपोर्ट निदेशक अनिल कुमार राय समेत अन्य विशिष्टजन मौजूद रहे।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger