Home » » मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, दिल्ली समेत इन शहरों में आ सकता है तूफान

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, दिल्ली समेत इन शहरों में आ सकता है तूफान

नई दिल्ली। पिछले कई दिनों से देश के अलग-अलग राज्यों में आंधी-तूफान ने आतंक मचाया है। इस बीच मौसम विभाग ने शनिवार को एक बार फिर अलर्ट जारी किया है। इसके अनुसार नोएडा, महेंद्रगढ़, गुरुग्राम, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, मानेसर, कोसली और वल्लभगढ़ में आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है।
वहीं मौसम विभाग ने महेंद्रग्रढ़, नरनौल, रेवारी, कोसली, भिवारी, होडा, पलवल और सोहना में भी तेज रफ्तार से हवाएं चलते और आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है।
वहीं मौसम विभाग ने चक्रवात सागर को लेकर भी 5 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में अलर्ट जारी किया है।
चक्रवात सागर को लेकर 6 राज्यों में अलर्ट
भारतीय मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान "सागर" की आशंका से तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र और लक्षद्वीप समूह को एडवाइजरी जारी की है। मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे अगले 48 घंटों तक अदन की खाड़ी और उससे लगे अरब सागर के पश्चिम-मध्य और दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र में न जाएं।
इस दौरान 70 से 90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाएं चलने और समुद्र में ऊंची-ऊंची लहरें उठने की संभावना है। चक्रवाती तूफान यमन के अदन शहर से करीब 390 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में और सोकोत्रा द्वीप समूह से 560 किलोमीटर पश्चिमी-उत्तर पश्चिम में अदन की खाड़ी के ऊपर केंद्रित है।
मौसम विभाग ने कहा है कि यह चक्रवात अगले 48 घंटे में और मजबूत होगा और दक्षिण-पश्चिम की तरफ बढ़ेगा। अगले 24 घंटे में इसकी चपेट में अदन की खाड़ी के अलावा दक्षिण पश्चिम अरब सागर और पश्चिम मध्य अरब सागर के आसपास के क्षेत्र आ सकते हैं।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger