Home » » कर्नाटक में आज फिर पीएम मोदी करेंगे तीन रैलियां, सीएम योगी और राहुल भी मैदान में

कर्नाटक में आज फिर पीएम मोदी करेंगे तीन रैलियां, सीएम योगी और राहुल भी मैदान में

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए पीएम मोदी आज फिर अपना धुआंधार प्रचार करने उतरेंगे। 1 मई को तीन रैलियों को संबोधित करने के बाद पीएम आज फिर से कलबुर्गी, बेल्लारी और बेंगलुरु में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे। उनके अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कई रैलियों को संबोधित करेंगे जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राज्य में 4 स्थानों पर सभाएं करेंगे।
राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव जीतने की कोशिश में भाजपा ने उनकी रैलियों की संख्या बढ़ा दी है। अब पीएम मोदी कर्नाटक चुनाव प्रचार में कुल 21 रैलियां करेंगे यानी 6 अतिरिक्त रैली। इससे पहले पीएम का 15 रैलियां करने का कार्यक्रम था, जिसे स्थानीय नेताओं की गुजारिश के बाद बढ़ा दिया गया है।
बता दें कि प्रधानमंत्री कर्नाटक में आज से अपने तीसरे चरण का चुनाव प्रचार अभियान शुरू करेंगे। अपने अभियान को गति देते हुए मोदी आज तीन रैलियां करेंगे। उनकी ये रैलियां कलबुर्गी, बेल्‍लारी और बेंगलुरु में होंगी। मंगलवार को भी पीएम ने राज्य में तीन रैलियां की थीं और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया था। साथ ही जेडीएस की तरफ दोस्‍ती का हाथ भी बढ़ाया था।
योगी संभालेंगे मोर्चा
भाजपा ने कर्नाटक चुनाव के लिए अपने फायर ब्रांड नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी मैदान में चुनाव प्रचार के लिए उतारा है। गुजरात और त्रिपुरा में सफल प्रचार के बाद पार्टी अब योगी की लोकप्रियता को कर्नाटक में भी भुनाना चाहती है। यही कारण है कि प्रचार के अंतिम दौर में ही योगी की करीब 35 से अधिक रैलियां हैं। योगी अपने प्रचार अभियान की शुरुआत दक्षिण कन्नड़ क्षेत्र से करेंगे। गौरतलब है कि योगी के प्रचार में उनके निशाने पर मुख्य रूप से मुख्यमंत्री सिद्धारमैया रहने वाले हैं। ऐसे इसलिए कहा जा रहा है कि क्योंकि इससे पहले भी कर्नाटक में सिद्धारमैया और योगी के बीच वार-पलटवार की स्थिति बनती रही है। ट्विटर पर भी दोनों नेताओं के बीच जुबानी तीर चलते रहे हैं। ऐसे में योगी का प्रचार में उतरना बीजेपी के आक्रामक प्रचार अभियान के लिए फायदेमंद हो सकता है।
राहुल गांधी का कर्नाटक दौरा
आज एक बार फिर राहुल गांधी कर्नाटक के चुनावी दौरे पर रहेंगे। यह उनका कर्नाटक का इस साल का आठवां दौरा होगा। अपने दो दिवसीय कर्नाटक दौरे के दौरान राहुल गांधी आज बीदर जिले के औरद, भाल्की और हुमनाबाद इलाके में नुक्कड़ सभाएं करेंगे। जिसके बाद राहुल गांधी 7 मई से 10 मई तक फिर से राज्य का दौरा करेंगे।
गौरतलब है कि कर्नाटक में 12 मई को मतदान होगा। जिसको लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों एक-दूसरे पर हमलावर हैं। कांग्रेस अपनी सरकार को बचाए रखने की कोशिशों में जुटी है, तो भाजपा एक और राज्य में कमल खिलाने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ रही है।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger