Home » » कमलनाथ का पदभार ग्रहण, पीसीसी पर मंच की दिशा बदली

कमलनाथ का पदभार ग्रहण, पीसीसी पर मंच की दिशा बदली

भोपाल । मप्र कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त अध्यक्ष कमलनाथ मंगलवार को पदभार ग्रहण करेंगे। कमलनाथ और कुछ प्रमुख नेता दिल्ली से विशेष विमान से सुबह करीब दस बजे भोपाल पहुंचेंगे। वहां से रैली के रूप में शहर के विभिन्न् मार्गों से होते हुए प्रदेश कांग्रेस कार्यालय (पीसीसी) पहुंचेंगे। यहां कमलनाथ का बतौर अध्यक्ष पहला संबोधन होगा। उधर, पदभार ग्रहण समारोह के लिए तैयार मंच की दिशा भी दो बार बदली गई।
प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में सुबह से ही तैयारियों की समीक्षा शुरू हो गई थी। सभा के लिए इंदिरा गांधी की प्रतिमा के सामने मंच बना लिया था, लेकिन पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी व पूर्व मंत्री चंद्रप्रभाष शेखर ने इसे बदल दिया। जिला कांग्रेस अध्यक्ष पीसी शर्मा ने बताया पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक में सहमति बनी है कि व्यापमं चौराहे से लेकर शिवाजी प्रतिमा चौराहा तक दोपहर दो से शाम पांच बजे तक ट्रैफिक बंद कर दिया जाएगा। इसके बाद मंच की दिशा बदलकर लिंक रोड तरफ की गई।
मंच के अलावा पचौरी, शेखर व पूर्व मुख्य प्रवक्ता मानक अग्रवाल ने तीसरी मंजिल, दूसरी मंजिल और भूतल के सभागार की व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया। शाम को पचौरी, एआईसीसी के सचिव सज्जन सिंह वर्मा, आसिफ जकी, नरेंद्र सलूजा आदि ने बंगले की व्यवस्थाएं और रैली के लिए विमानतल से पीसीसी तक मार्ग के इंतजाम को देखा।
विमानतल पर नहीं जा सकेंगे कार्यकर्ता : विमानतल पर कार्यकर्ताओं का प्रवेश नहीं होगा। विमानतल प्रबंधन से आग्रह किया गया है कि वे प्रवेश टिकट बिक्री नहीं करें। विमानतल से खुले वाहन में कमलनाथ रैली के रूप में पीसीसी की तरफ निकलेंगे। वाहन में उनके अलावा प्रदेश के दिग्गज कांग्रेस नेता ही रहेंगे।
दिल्ली से साथ आएंगे कई नेता : प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महासचिव दीपक बाबरिया, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, सांसद एवं चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया, विवेक तन्खा आदि नेता भी मंगलवार को भोपाल पहुंचेंगे। चारों कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत, बाला बच्चन, जीतू पटवारी और सुरेंद्र चौधरी भी आएंगे।
बुधवार को विधायक से चर्चा : कमलनाथ बुधवार को पार्टी विधायकों से होटल अशोका लेक व्यू में चर्चा करेंगे। नेता प्रतिपक्ष ने बताया कमलनाथ ने रविवार को दिल्ली में विधायकों के साथ बैठक की इच्छा व्यक्त की थी।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger