Home » » कर्नाटक के घमासान के बाद विपक्षी दलों के निशाने पर BJP, पढ़ें पूरी बयानबाजी

कर्नाटक के घमासान के बाद विपक्षी दलों के निशाने पर BJP, पढ़ें पूरी बयानबाजी

नई दिल्‍ली। कर्नाटक में सियासी घमासान का पटाक्षेप हो गया है। दो दिन पहले मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले बीएस येदियुरप्पा ने शनिवार शाम चार बजे इस्तीफा दे दिया। सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद भाजपा सरकार नहीं बना पाई। अब वहां कांग्रेस और जेडीएस मिलकर सरकार बनाएंगे। जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी सीएम बनेंगे।
येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद विपक्षी दलों ने भाजपा और खासतौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। भाजपा की ओर से प्रकाश जावड़ेकर ने इनका जवाब दिया। पढ़ें पूरी बयानबाजी -
- राहुल गांधी : येदियुरप्पा के इस्तीफे के आधे घंटे बाद ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फेंस की। उन्होंने भाजपा पर देश का अपमान करने का आरोप लगाते हुए हमला बोला। बोले - कर्नाटक विधानसभा में राष्ट्रगान होने से पहले ही भाजपा विधायक सदन छोड़कर चले गए।
राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि भाजपा ने कर्नाटक में लोकतंत्र की मर्यादा गिराने की कोशिश की। भाजपा ने जनादेश का अपमान किया। भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप लगाते हुए कहा कि ताकत और पैसा ही सबकुछ नहीं है।
राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भ्रष्ट बताते हुए आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस विधायकों को खरीदने की कोशिश की। वे सभी तरीके अपना रहे था। प्रधानमंत्री किसी भी संवैधानिक संस्था से बड़े नहीं हैं।
राहुल गांधी ने 2019 के चुनावों को लेकर भी भाजपा के खिलाफ अपनाई जाने वाली रणनीति का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि सभी विपक्षी दल मिलकर भाजपा और संघ को रोकेंगे।
मायावती : बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, भाजपा हर राज्‍य पर कब्‍जा चाहती है। कर्नाटक में जो कुछ हुआ, उससे भाजपा को तगड़ा झटका लगा है। इससे 2019 की उनकी सारी योजना अब फेल होगी।
अखिलेश यादव : सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा- नैतिकता के आधार पर इस्‍तीफा देना ही चाहिये।
चंद्रबाबू नायडू : आंध्रप्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि कर्नाटक में जो कुछ हुआ, उससे हर कोई खुश है। प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष ने लोकतंत्र का मजाक बनाया। भ्रष्टाचार को बढ़ावा देकर वे क्या साबित करना चाहते हैं?
अनंत कुमार: भाजपा नेता अनंत कुमार ने कहा कि यदि राहुल ऐसे आरोप लगाएंगे तो लोग कहेंगे कि राहुल ने मानसिक संतुलन खो दिया है।
प्रकाश जावड़ेकर : केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल गांधी के सवालों के जवाब दिए। जावड़ेकर ने कहा, कांग्रेस और जेडीएस ने भ्रष्टाचार की डील की है। यह मौकापरस्ती का गठबंधन है। कांग्रेस की बुरी गत हुई है। वह 122 से 78 सीटों पर सिमट गई है, वहीं भाजपा 40 से बढ़कर 104 पर पहुंच गई है। कांग्रेस के 18 मंत्री हारे हैं। उसके मुख्यमंत्री सिद्धारमैया एक सीट पर हारे हैं और दूसरी पर महज 1500 सीट से जीते हैं।
बकौल जावडे़कर, राहुल गांधी ने जो आरोप लगाए हैं वो हास्यास्पद हैं। भाजपा को 7 सीट कम पड़ी। खरीदफरोक्त नहीं हुई, इसलिए येदियुरप्पा को इस्तीफा देना पड़ा।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger