Home » » यूपी में जहरीली शराब से दो और की मौत, तीन दारोगा समेत 7 निलंबित

यूपी में जहरीली शराब से दो और की मौत, तीन दारोगा समेत 7 निलंबित

कानपुर। सोमवार को जहरीली शराब से कानपुर देहात के महेश और शिवरतन की उपचार के दौरान मौत हो गई। 12 अन्य पीड़ितों को गंभीर हालत में एलएलआर (हैलट) में भर्ती कराया गया है। मामले में एसपी ने रूरा थाने के तीन उपनिरीक्षकों समेत सात पुलिस कर्मियों को निलंबित किया है। अब तक मरने वालों की संख्या 15 हो गई है।
जहरीली शराब पीने से रूरा थानाक्षेत्र के मड़ौली, बलेथा, मघई पुरवा व भंवरपुर तथा शिवली थाना क्षेत्र के चंपतपुर व मैथा में आठ लोगों की जान चली गई। कानपुर नगर के सचेंडी में दो दिनों में सात लोगों की मौत हो चुकी है। शराब की आपूर्ति पूर्व सपा विधायक के पौत्रों द्वारा कराए जाने की बात सामने आने पर सीएम ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिए थे।
एसपी रतनकांत पांडेय ने रूरा कस्बा चौकी प्रभारी राजीव कुमार, थाने में तैनात एसआइ उमेश चंद्र, एसआइ धर्मेंद्र कुमार, दीवान शिवराम और सिपाही सतीश कुमार, ओमवीर सिह व निर्मल कुमार को निलंबित कर दिया। एसपी ने बताया कि प्राथमिक जांच में इन पुलिसकर्मियों की लापरवाही उजागर हुई है। जबकि, एक दिन पूर्व गांव मड़ौली पहुंचीं प्रमुख सचिव आबकारी कल्पना अवस्थी ने आबकारी आयुक्त को जांच के निर्देश दिए थे। आबकारी अधिकारी हेमंत चौधरी ने बताया, मड़ौली की शराब दुकान के निरस्तीकरण की कार्रवाई की जा रही है।
पूर्व विधायक समेत सात पर मुकदमा
जहरीली शराब पीने से हुई मौतों में रूरा पुलिस ने मघई पुरवा के रणविजय सिह और बलेथा के महेंद्र सिह की तहरीर पर सपा के पूर्व विधायक रामस्वरूप सिह गौर, उनके पौत्रों नीरज व विनय सिह, मड़ौली ठेका के संचालक बैरी सवाई शिवली निवासी सतीश मिश्रा, मड़ौली निवासी सेल्समैन सरमन व बुद्धे के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए।
भंवरपुर के अजय कुमार ने इनके साथ ही रूरा के गुड्डू सेंगर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। एसपी ने बताया, पूर्व विधायक समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमे दर्ज कर पुलिस छानबीन कर रही है। नीरज व विनय को कानपुर पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। सेल्समैन सरमन को 80 क्वार्टर शराब सहित पकड़ा गया है। अन्य की तलाश की जा रही है।
आगजनी के बाद गांवों में सतर्कता
जहरीली शराब से सात मौतों के बाद रविवार रात ग्रामीणों ने ठेके पर आगजनी की थी। लोगों का गुस्सा देख हेतपुर और दूल गांव में फोर्स तैनात कर दी गई। सीओ सदर समीक्षा पांडेय, तहसीलदार और एसओ गांवों में भ्रमण कर लोगों से शांति की अपील करते रहे।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger