Home » » 'बाहुबली 2' को चीन में अच्छी ओपनिंग, पीछे हुई 'बजरंगी भाईजान'

'बाहुबली 2' को चीन में अच्छी ओपनिंग, पीछे हुई 'बजरंगी भाईजान'

'बाहुबली 2' कल यानी 4 मई को चीन में रिलीज हो गई। वहां इसे 7000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। इस फिल्म ने पहले दिन चीन में करीब 16.24 करोड़ रुपए कमाए हैं।
पहले दिन की कमाई के मामले में इसने सलमान खान की 'बजरंगी भाईजान' को पीछे किया है। 'बजरंगी भाईजान' ने पहले दिन करीब 14 करोड़ की कमाई की थी।
देखा जाए तो इस फिल्म ने वहां सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म 'दंगल' से पहला मुकाबला जीत लिया है। आमिर खान की 'दंगल' को वहां 7000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था और इसकी कमाई करीब 1300 करोड़ रुपए थी। चीन में 'बाहुबली 2' अगर अच्छा करती है तो इसकी वर्ल्डवाइड कमाई 2000 करोड़ के पार हो जाएगी।
बता दें कि सलमान खान की 'बजरंगी भाईजान' के पास चीन में अब तक सबसे बड़ी भारतीय फिल्म रिलीज का तमगा है। इसे 8000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था।
बता दें कि 'बजरंगी भाईजान', 'सीक्रेट सुपरस्टार' और 'दंगल' ने चीन में कमाई का परचम लहराया। अब बारी है भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म 'बाहुबली 2' की। चीन में इस फिल्म का सफर आसाना नहीं रहने वाला है। वहां एक हफ्ते ही इसे आराम मिलेगा, फिर इसका सफर मुश्किल है क्योंकि तगड़ी कॉम्पिटीशन इसे झेलना पड़ेगी।
अब हफ्तेभर बाद ही चीन में 'अवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर' रिलीज हो जाएगी। सुपरहीरोज की भरमार वाली इस फिल्म की रिलीज डेट 11 मई है। फिर 18 मई को चीन में 'ए क्वॉइट प्लेस' लगेगी। 25 मई को बारी आएगी 'सोलो: ए स्टार वॉर्स स्टोरी' की।
वैसे 'बाहुबली' की पहली किश्त का हाल चीन में अच्छा नहीं रहा था। दुनियाभर में जबरदस्त कमाई करने के बावजूद इस फिल्म को चीन में केवल 1.12 मिलियन डॉलर ही मिले थे।
दूसरी किश्त लंबे समय से वहां रिलीज का इंतजार कर रही थी। कहा जा रहा था कि वहां के सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट मिलने में दिक्कत हो रही थी।
चीन में इसे कमाई रिकॉर्ड तोड़ने के लिए अपने देश की फिल्मों से ज्यादा करके दिखाना होगा। सबसे बड़ी चुनौती 'दंगल' की कमाई है, जो करीब 191 मिलियन डॉलर है। 'बाहुबली 2' की भारत की कमाई को देखते हुए यह आसान जरूर नजर आती है, लेकिन है नहीं।
'दंगल' से तगड़ी ओपनिंग लेने वाली 'सीक्रेट सुपरस्टार' तक से यह नहीं हो पाया था। यह फिल्म पूरी दौड़ में केवल 117.66 मिलियन डॉलर ही कमा पाई।
हाल ही में रिलीज हुई 'बजरंगी भाईजान' ने भी चीन में ठीक कमाई कर ली है। अभी तक यह फिल्म 40 मिलियन डॉलर से ज्यादा कमा चुकी है। 2 मार्च को चीन में 1700 स्क्रीन्स पर 'बजरंगी भाईजान' रिलीज़ की गई थी। सलमान की इस फ़िल्म का चीनी दर्शकों ने ज़ोरदार स्वागत किया था। फ़िल्म ने 2.8 मिलियन डॉलर (लगभग 18.4 करोड़) रुपए की ओपनिंग ली थी।
इस फिल्म को चीनी धरती पर एक्शन फिल्म 'ब्लैक पैंथर' से तगड़ा झटका लगा। इस फिल्म ने इसकी कमाई की रफ्तार को काफी कम कर दिया। चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर नई फ़िल्मों की रिलीज़ के बावजूद 'बजरंगी भाईजान' टॉप 10 फ़िल्मों में सातवें पायदान पर आने में भी कामयाब रही। अब विदेशी फिल्म का डर ही 'बाहुबली 2' को सता रहा है।
बता दें कि 'दंगल' ने लगभग 1200 करोड़ का बिज़नेस चीन में किया था। वहीं, आमिर की पिछली रिलीज़ 'सीक्रेट सुपरस्टार' ने चीन में 43.35 करोड़ की ओपनिंग ली थी।
फिर इरफान की 'हिंदी मीडियम' ने भी वहां जोरदार कमाई की। जापान में 'बाहुबली 2' को अच्छी कमाई हुई थी और इसे 15 हफ्तों में 13 मिलियन डॉलर मिले थे।
कुल मिलाकर मुकबला तगड़ा है। प्रभास-अनुष्का शेट्टी की फिल्म को खूब कमाना है तो विदेशी फिल्मों से जमकर मुकाबला करना होगा।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger