Home » » कई राज्यों में आंधी-बारिश का कहर, 127 की गई जान

कई राज्यों में आंधी-बारिश का कहर, 127 की गई जान

नई दिल्ली। मई की भीषण गर्मी के बीच अचानक आए तूफान और बवंडर ने कई राज्यों में कहर बरपाया है। सबसे ज्यादा नुकसान उत्तर प्रदेश और राजस्थान में हुआ है। दक्षिणी राज्य आंध्र प्रदेश में भी कहर बरपा है। कुल 127 लोगों की मौत होने की सूचना है। इनमें 73 मौतें उत्तर प्रदेश और 36 मौतें राजस्थान में हुई हैं।
उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा 43 मौतें आगरा में हुईं। इसके अलावा बिजनौर और सहारनपुर में भी कुछ लोगों की जान चली गई। वहीं, राजस्थान के बसेड़ी उप खंड के लेवड़ा पुरा, क्यारपुरा ओर पिपरी पुरा गांवों में तूफान के दौरान आग लगने से ग्रामीणों के सैकड़ों मकान राख हो गए। करीब 8.45 पर लगी आग की सूचना पर दमकल 10.45 बजे के आसपास पहुंची। ढाई घंटे के दौरान आगजनी में कच्चे और पक्के मकानों से लेकर पशुओं का भूसा और ईंधन आदि सब कुछ राख हो गया। वहीं, बारिश के चलते बुधवार शाम को उत्तराखंड में यात्रियों को केदारनाथ और सोनप्रयाग में रोका गया। केदारनाथ और रुद्रप्रयाग में बुधवार दोपहर तीन बजे से बिजली नहीं है। हाईवे पर पेड़ गिरे हैं। बारिश के कारण जगह-जगह भूस्खलन की भी खबर है।
राजस्थान, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में आए तूफान और बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। कई राज्यों में जनधन की काफी हानि हुई है। आंध्र प्रदेश में भी 18 लोगों की मौत हो गई है। मौसम विभाग ने अगले दो घंटों में मेरठ, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, संभल, मोदीनगर, गाजियाबाद, अलवर, होडल, मथुरा, हाथरस, आगरा एवं आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ वर्षा होने की चेतावनी जारी की है।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger