Home » » 'अवेंजर्स' ने किया कमाल, पहले दिन की जबरदस्त कमाई

'अवेंजर्स' ने किया कमाल, पहले दिन की जबरदस्त कमाई

पिछले साल 'बाहुबली 2' 28 अप्रैल को रिलीज हुई थी। इस साल 'अवेंजर्स : इन्फिनिटी वॉर' 27 अप्रैल को लगी है। दोनों ही फिल्में इतनी भव्य रहीं कि इनके पहले दिन की कमाई को लेकर जबरदस्त उत्सुकता बनी।
अब 'अवेंजर्स' की कमाई का आंकड़ा सामने आया है। इसने पहले दिन करीब 31.30 करोड़ रुपए कमाए हैं। फिल्म को कमाल की ओपनिंग लगी है। शुक्रवार को हर शहर में हर शो लगभग फुल चला। किसी विदेशी फिल्म के लिए भारत में एेसा माहौल वाकई चौंकाने वाला था।
दूसरे दिन भी एेसा माहौल है कि दूसरी बार फिल्म देखने वालों की खासी तादाद है। बता दें कि भारत में तो इसे कमाल की एडवांस बुकिंग हासिल हुई थी, जिससे कई रिकॉर्ड टूटने की उम्मीद है। उम्मीद थी कि पहले दिन 25 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई होगी, इसने उम्मीद से ज्यादा कमाई की।
'अवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर' को भारत में 2100 स्क्रीन पर हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज किया गया है। यह इस फिल्म की भव्यता के लिहाज से काफी छोटा आंकड़ा है। बड़ी बात यह है कि पहले दिन के टिकटों की 90 फीसद बुकिंग तो बुधवार तक ही हो गई थी। फिल्म की एडवांस बुकिंग रविवार, 22 अप्रैल से ही शुरू हो चुकी है और यहां तक कि इस फिल्म की टिकट की कीमत भी आम टिकट की कीमत से ज्यादा है। सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग का रिकॉर्ड 'बाहुबली 2' के पास है। कहा तो यह भी जा रहा है कि मुंबई से ही इसे पहले दिन 10 करोड़ रुपए तक मिल सकते हैं। यह फिल्म 300 मिलियन डॉलर के बजट के साथ बनी है।
ट्रेड जानकारों की मानें तो ये हॉलीवुड फिल्म भारत में भी धमाकेदार कमाई करने वाली है। भारतीय बॉक्स ऑफिस पर फिल्म 200 करोड़ रुपए का धंधा कर सकती है। यह मार्वल की द जंगल बुक का रिकॉर्ड भी तोड़ सकती है। बता दें कि द जंगल बुक भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म है।
यह 2012 की फिल्म 'द अवेंजर्स' और 2015 की फिल्म 'अवेंजर्स: एज ऑफ अल्ट्रॉन' की कड़ी में अगली फिल्म है और साथ ही मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स की 19वीं फिल्म है। फिल्म की पटकथा क्रिस्टोफर मार्कस और स्टीफन मैकफेली ने लिखी है और निर्देशन एंथोनी तथा रूसो ने किया है। इस फिल्म में अवेंजर्स और सुपरविलेन के बीच इन्फिनिटी स्टोन पाने के लिए जंग छि‍ड़ेगी।
इस फिल्म में करीब 40 सुपरहीरो मौजूद हैं। अवेंजर्स, गार्जियंस ऑफ द गैलेक्सी के साथ मिलकर थानोस नाम के खतरनाक विलेन को रोकने की कोशिश करते हैं, जो इन्फिनिटी स्टोन्स को इकट्ठा करने में लगा है। थानोस एक विकृति के साथ पैदा हुआ था जिसके कारण उसका शरीर जरूरत से ज्यादा बड़ा हो गया था। थनोस को मूवी में इन्फिनिटी स्टोन्स प्राप्त करने का जूनून सवार हुआ नजर आएगा। फिल्म में रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस इवान्स, क्रिस हेम्सवर्थ, स्कारलेट योहानसन, मार्क रूफैलो, एंथनी मैकी, जेरेमी रेने, एलिजाबथ ओलसन, पॉल बेटनी, क्रिस प्रैट, बेनेडिक्ट कम्बरबाक, टॉम हॉलैड, चैडविक बोसमैन, जोश ब्रोलिन, डॉन चीडल, सेबस्टियन स्टैन, ग्वायनेथ पाल्त्रो, जो सल्डाना, डेव बतिस्ता, कैरेन जिलियन, ब्रैडले कूपर और विन डीजल नजर आएंगे।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger