Home » , » इतना लोन चाहिए जो जरूरी होगा पासपोर्ट

इतना लोन चाहिए जो जरूरी होगा पासपोर्ट

नई दिल्ली। पीएनबी घोटाले से सबक लेते हुए भारत सरकार ने अब 50 करोड़ से ज्यादा के लोन के लिए पासपोर्ट की डीटेल्स अनिवार्य कर दी हैं। वित्त मंत्रालय ने शनिवार को इस आशय के आदेश जारी कर दिए।
माना जा रहा है कि पंजाब नेशनल बैंक में सामने आए करीब 13000 करोड़ के घोटाले से सबक लेते हुए सरकार ने यह फैसला किया है।
फाइनेंशियल सर्विसेज सेक्रटरी राजीव कुमार ने ट्वीट कर इसे साफ-सुथरी और उत्तरदायी बैंकिंग की दिशा में अगला कदम बताया है। उन्होंने पुष्टि की कि 50 करोड़ रुपए से ज्यादा लोन के लिए पासपोर्ट डीटेल्स अनिवार्य कर दिए गए। यह फर्जीवाड़े की स्थिति में त्वरित प्रतिक्रिया सुनिश्चित करने की दिशा में उठाया गया कदम है।'
मालूम हो, देश के सबसे बड़े बैंक घोटाले को अंजाम देने के बाद नीरव मोदी, मेहुल चोस्की और इनके रिश्तेदार विदेश भाग गए हैं। भारत में केस दर्ज कर इन पर केस चलाया जा रहा है। जांच सीबीआई को सौंप दी गई हैं और बैंक के आरोपी कर्मचारियों पर गाज भी गिरी है।
वहीं आरटीआई से पता चला है कि 2015 से यानी पिछले तीन वर्षों में मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्लू) ने 19,671 करोड़ रुपये घोटाले के मामले दर्ज किए हैं, लेकिन इनमें से निवेशकों को सिर्फ 2.5 करोड़ रुपये ही वापस मिल सके हैं। यही नहीं, 184 वित्तीय अपराधी भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger