Home » » तमिलनाडु के जंगल में भीषण आग में फंसे 36 लोग, एयरफोर्स को बुलाया गया

तमिलनाडु के जंगल में भीषण आग में फंसे 36 लोग, एयरफोर्स को बुलाया गया

थेनी। तमिलनाडु के कुरंगनी हिल्स के जंगल में अचानक भीषण आग लगने से वहां ट्रैकिंग करने गए 36 लोग फंस गए। इनमें से अधिकांश महिलाएं हैं। बचाव अभियान के तहत देर रात तक 15 लोगों को बचाया जा चुका है।
रविवार की दोपहर को जंगल में आग लगने की आपदा के बाद मदद के लिए मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से संपर्क साधा। रक्षा मंत्री सीतारमण ने थेनी जिले के कलेक्टर से संपर्क कर पैदल मार्ग से 15 लोगों को सुरक्षित बाहर निकलवा लिया।
इस बचाव अभियान में अग्निशमन और वन विभाग के अफसर भारतीय वायुसेना के भेजे दो हेलीकॉप्टरों की मदद से जुटे हुए हैं। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक के बाद एक कई ट्वीट करके बताया कि कोयंबटूर के पास सुलुर बेस से भारतीय वायुसेना के दो सारंग हेलीकॉप्टरों को बचाव कार्य के लिए भेजा गया है।
उन्होंने कई ट्वीट करके बताया कि तमिलनाडु के सीएम की अपील के बाद उन्होंने वायु सेना को राहत व बचाव कार्य के लिए निर्देश दिए। साथ ही थेनी के कलेक्टर से भी संपर्क साधा। शाम करीब सात बजे उन्होंने थेनी के जिला कलेक्टर को बताया कि 15 लोगों को पैदल मार्ग से पहाड़ी से सुरक्षित निकाल लिया गया।
घटनास्थल पर एक मेडिकल टीम भी भेजी गई। घायल लोगों को बोदिनायकनूर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि पीड़ित लोग पुरुषों, महिलाओं और तीन बच्चों के दो समूहों के हैं, जो माउंटेन क्लाइंबिंग और ट्रैकिंग के प्रशिक्षण के लिए एक शिविर में आए थे।
बाकी लोगों को बचाने के लिए डीएसपी वी.बासकरन और राजस्व व वन अधिकारियों ने कई कदम उठाए हैं।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger