Home » » अंतरराज्यीय गिरोह के पांच डकैतों को पुलिस ने दबोचा, बुलेट प्रूफ जैकेट भी जब्त

अंतरराज्यीय गिरोह के पांच डकैतों को पुलिस ने दबोचा, बुलेट प्रूफ जैकेट भी जब्त

भिवानी। सोमवार देर रात सीआइए (क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी) पुलिस ने छापेमारी कर अंतरराज्यीय गिरोह के पांच डकैतों को गिरफ्तार किया है। बदमाशों से बरामद बुलेट प्रूफ जैकेट आमतौर पर पैरामिलिट्री फोर्स द्वारा इस्तेमाल की जाती है।
जैकेट पर तीन जगह गोलियों के भी निशान हैं। इससे लगता है कि इन गिरोह के साथ कहीं मुठभेड़ हुई होगी।
पकड़े गए बदमाशों से बुलेटप्रूफ जैकेट के अलावा एक कारबाइन, छह पिस्टल, देसी एके 47, 62 कारतूस, आधा किलो अफीम दूध सहित एक कार व बाइक बरामद हुई हैं।
गिरोह के सरगना सोमबीर व उसके साथियों ने पूछताछ में बताया कि वह दिवाली पर भिवानी की बैंक या फिर किसी नामी ज्वेलर शोरूम में डकैती डालने की साजिश रच रहे थे। साथ ही हत्या की योजना भी थी।
पूछताछ में सामने आया है कि यह हथियार उत्तर प्रदेश के शामली से लाए गए थे। यह गिरोह हरियाणा, पंजाब, राजस्थान व दिल्ली क्षेत्र में सक्रिय रहा है। इनके खिलाफ हत्या, डकैती, फिरौती, लूट, चेन स्नेचिग व मादक पदार्थ तस्करी के कई केस दर्ज हैं।
सीआइए पुलिस टीम को सोमवार रात को सूचना मिली कि लोहारू थाना क्षेत्र के गांव कुड़ल की बणी में कुछ बदमाश हथियारों के साथ मौजूद हैं। इस पर एसपी सुरेन्द्र भौरिया ने सीआइए इंस्पेक्टर रवीन्द्र के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की। टीम ने गांव कुड़ल की बणी में रात को ही घेराबंदी कर दी।
इस घेराबंदी के बाद पुलिस ने सोनीपत के गांव भैंसवाल निवासी सोमबीर उर्फ टीनू, धर्मबीर उर्फ काला, जींद जिले के गांव हाट निवासी अनिल उर्फ गोलू, राजस्थान के भोजान निवासी मनदीप और सोनीपत के आहुलाना निवासी प्रदीप उर्फ बिल्लू को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस ने उनके कब्जे से बिना नंबर की एक फिएट कार व अपाचे बाइक बरामद की। कार के अंदर काफी संख्या में हथियार मिले। पांचों बदमाशों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। .
ये हथियार हुए हैं बरामद-
पुलिस ने बदमाशों से 9 एमएम की एक कारबाइन, छह पिस्टल, एक बुलेट प्रूफ जैकेट, देशी एके 47 राइफल, 16 कारतूस 32 बोर, दस कारतूस 9 एमएम, तीन कारतूस 38 बोर, चार कारतूस 315 बोर, छह कारतूस 12 बोर, 23 कारतूस सहित कुल 62 कारतूस बरामद किए।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger