Home » » भोपाल सहित प्रदेश के कई जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी

भोपाल सहित प्रदेश के कई जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी

भोपाल। देर आयद पर दुरुस्त आयद की तर्ज पर दक्षिण-पश्चिम मानसून ने प्रदेश का 80 फीसदी हिस्सा कवर कर लिया है। अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में बने शक्तिशाली सिस्टम के कारण भोपाल सहित करीब एक दर्जन जिलों में 48 घंटों के दौरान भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है। उधर मंगलवार को दिन में रीवा और गुना में 2 सेमी. बरसात हुई।
मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक मानसून ने मंगलवार दोपहर तक गुना,अशोकनगर,सतना,सीधी में भी अपनी आमद दर्ज करा दी है। इसके आगे बढ़ने का सिलसिला जारी है। मानसून अभी तक प्रदेश के करीब 80 फीसदी हिस्से को कवर कर चुका है।
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ.अनुपम काश्यपि के मुताबिक पश्चिमी राजस्थान से उत्तरी मप्र,छत्तीसगढ़,झारखंड होते हुए बंगाल की खाड़ी तक एक ट्रफ लाइन(द्रोणिका) बनी हुई है। उधर दक्षिणी गुजरात से केरला कोस्ट तक एक दूरतटवर्ती द्रोणिका बनी हुई है। इन दोनों शक्तिशाली सिस्टमों के कारण मानसून को जबरदस्त ऊर्जा मिल रही है।
अगले 24 घंटों के दौरान भोपाल,सीहोर, हरदा, छिंदवाड़ा, बालाघाट, मंडला, नरसिंहपुर, होशंगाबाद, रायसेन, बैतूल में भारी वर्षा होने की संभावना है। उधर पिछले 24 घंटों के दौरान नसरूल्लागंज, बरेली में 8, गुढ़, खुरई में 7, नरसिंहपुर, अमरवाड़ा में 6, सिवनी, आगर, उदयपुरा में 5, करेली, नीमच और बुदनी में 4 सेमी. पानी गिरा।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger