Home » » पाकिस्तान: तेल टैंकर में आग, सौ से ज्यादा लोग जिंदा जले

पाकिस्तान: तेल टैंकर में आग, सौ से ज्यादा लोग जिंदा जले

इस्लामाबाद। पाकिस्तान से भीषण हादसे की खबर है। यहां के पंजाब प्रांत के बहावलपुर शहर में तेल टैंकर में आग लगने के कारण कम से कम 123 लोगों की मौत हो गई और जबकि 40 लोग घायल बताए जा रहे हैं। सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंच गए हैं और घायलों को बहावल विक्टोरिया अस्पताल और गंभीर रूप से घायल लोगों को जिला मुख्यालय अस्पताल शारिया ले जाया गया है।
जियो टीवी के मुताबिक, हाईवे पर तेल टैंकर तेज गति से जा रहा था। संतुलन बिगड़ने से वह पलट गया और तेल रिसने लगा, जिसे भरने के लिए भीड़ जमा हो गई। ये लोग लीक तेल को डब्बों में भर रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आसपास के कुछ लोग सिगरेट पी रहे थे जिस वजह से आग लग गई।
हादसा शहर के राष्ट्रीय राजमार्ग के पुल के निकट हुआ। विस्फोट इतना भयंकर था कि 75 मोटरबाइक और चार कारें भी जल गईं। बचाव सूत्रों के मुताबिक, मृतक की पहचान उनके डीएनए नमूना प्राप्त किए बिना पता नहीं की जा सकती क्योंकि शव बुरी तरह से जल चुके हैं।
आग पर काबू पा लिया गया है और हाईवे पर यातायात भी बहाल कर दिया गया है। इस बीच, पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने हादसे के जांच के आदेश दे दिए हैं। सेना के हेलीकॉप्टर भी लगाए गए हैं ताकि घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया जा सके।
बहावलपुर के डीसीओ सलीम अफजल के अनुसार, हादसा रविवार सुबह अहमद जयपुर शरकया के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger