Home » » कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक खत्म, आजाद बोले- निराशाजनक रहे सरकार के 3 साल

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक खत्म, आजाद बोले- निराशाजनक रहे सरकार के 3 साल

नई दिल्ली। दिल्ली में सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक खत्म हो गई है। इस बैठक में अगले महीने होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के अलावा वर्तमान में बने राजनीतिक हालातों और कश्मीर पर भी चर्चा हुई।
बैठक के बाद प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा कि सबसे पहले तो इसरो को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की तरफ के पिछले 60 साल में काम किया है उसके लिए बधाई। कांग्रेस ने इसरो के लिए जो सपना देखा था, आज वह साकार होता दिख रहा है।
एनडीए सरकार के तीन साल पूरे हो गए, खुशियां मनाने के लिए चाहें जितने पैसे बर्बाद करें। टीवी पर आकर मंत्री चाहें जितनी अपनी पीठ ठोंक लें, लेकिन देश की जनता के लिए यह तीन साल निहायत निराशाजनक रहे।
आजाद ने कहा कि इन सालों में डर, खौफ, भय के सिवा कुछ नहीं दिखा। यह डर किसी एक व्यक्ति या विपक्ष की सरकारें तोड़ने तक ही सीमित नहीं रहा। दलित, एसटी, महिलाएं जिस डर का शिकार हो रही हैं। जो मीडिया सरकार की गाइडलाइन का पालन नहीं करती हैं, उसे कैसा वर्ताव हो रहा है वह कल देखा गया है।
उन्होंने कहा कि दलितों के साथ सहारनपुर में जो हुआ, वह हम देख रहे हैं। अल्पसंख्यकों के साथ जो तीन साल से हुआ, वह देख रहे हैं। महिलाओं के साथ अपराध में इजाफा हुआ है, वे घर से निकलने में डर रही हैं। राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई।
दरअसल, चुनाव आयोग ने कांग्रेस से 30 जून तक संगठनात्मक चुनाव करवाने के लिए कहा था, लेकिन पार्टी ने अब 31 दिसंबर का समय ले लिया है। इसलिए यह कहना गलत नहीं होगा कि इस बैठक का एजेंडा राष्ट्रपति चुनाव और विपक्षी दलों को एकजुट करने के इर्द-गिर्द ही रहेगा।
गौरतलब है कि कांग्रेस की ओर से विपक्षी दलों को एक साथ लाने का कोशिशें जारी हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को कह चुके हैं कि विपक्ष का साथ आना लोकतंत्र के लिए अच्छा है।
Share This News :
 
Site Link : Contact Us | sitemap
Copyright © 2013. khabrokakhulasa.com | Latest News in Hindi,Hindi News,News in Hindi - All Rights Reserved
Template Modify by Unreachable
Proudly powered by Blogger